Truecaller क्या है और कैसे काम करता है 2023

Truecaller क्या है ? और इसे कैसे Download करे 2023 ।।

अगर आप भी Unknown नंबर पर Call करने से हिचकी चाहते हैं या फिर किसी अननोन नंबर से Call आए तो आपको उसे उठाने में हिचकिचाहट महसूस होती है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत जरूरी होने वाली है क्योंकि आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं कि कैसे आप सभी लोग बिना किसी का नंबर सेव किए सिर्फ उसका नंबर अपने मोबाइल में आपको क्या करना होगा सिर्फ ऐड करना होगा या फिर सिर्फ type करना होगा अपने कीपैड में जाकर और उस व्यक्ति का आपको नाम दिखाई दे जाएगा या फिर जैसे ही आपको call आएगी तो call आते ही आप सब लोगों को क्या होने वाला है कि उस बंदे का नाम पहले से पता लग जाएगा तो अगर आप उसको जानते हैं तो आप उसकी call उठाएं अगर आप उसे नहीं जानते हैं तो उसकी call ना उठाएं इस प्रकार का ऐप है जिसके बारे में मैं आज आपको जानकारी देने वाला हूं जिसका नाम है Truecaller ।

Truecaller Download Method

1:- Play store यहां पर जाने के बाद आप सब लोगों को ट्रूCall र सर्च मारना है और जैसा कि मैंने आपको ऊपर इमेज दिखाई हुई है पैसा आपको एक एप्लीकेशन शो हो जाएगा जिसको Download करने के बाद आपको जो है किस बंदे का फोन आ रहा है कि आप जान सकते हैं और उसे इंस्टॉल कर सकते हैं और यह सारी जानकारी आप सब लोगों को आपको सिर्फ एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करते हैं मिल जाएगी आपको बस कुछ परमीशंस को ब्लॉक करना पड़ेगा प्ले स्टोर से कोई भी एप्लीकेशन इंस्टॉल करना सिर्फ रहता है अगर आप सब लोग करना चाहते हैं तो नीचे लिंक है आप प्ले स्टोर से Download कर सकते ।

Player store Link 

यह भी पढ़े: - Mx Player Kya he ? Mx player Me Ads kese Band Kare 

2: others website :- (Truecaller इसको आप किसी और थर्ड पार्टी website से भी Download कर सकते हैं अगर आप सब लोग वहां से Download करना चाहते हैं इसमें क्या होता है कि आप इसमें किसी भी Mod Apk को या फिर किसी पुराने वर्जन को भी Download कर सकते हैं प्ले स्टोर पर आप सब लोगों को नया और leatest version ही मिलेगा।

Truecaller काम कैसे करता है ?

दोस्तो Truecaller kya hai के बारे में अब तक आप जान गए हो, आइये अब जानते करते है, की यह कैसे काम करता है, Truecaller एक Caller Identify ओर Information ऐप है।

ऐसे में जब भी कोई भी मोबाइल मे Truecaller App को Install करता है, तो Truecaller App install करने के बाद जब आप इसे ओपन करते है, तो Truecaller App कुछ परमिशन को Allow करनी होती है।

जब आप इन परमिशन को Allow कर देते हो तो आपके फोन के सारे नंबर यह अपने Server में दल लेता है और save कर लेता है जिसके बाद यदि किसी नंबर से Call आता है, या फिर आप Call लगाते हो तो यह दिखाया देता है।

आपकी होम स्क्रीन पर काल करने वाले का नाम और Sim Company का नाम दिखने लग जाता है, ऐसा इसलिए होता है, की इसके Server पर लाखो नंबर की एक लिस्ट पड़ी हुई है, जिसे Truecaller ने save कर रखा है जिसके बाद वह आप को number दिखाया जाता है ।

Truecaller की विशेषताएं क्या है । Truecaller Features in Hindi ।

दोस्तो यह तो आप जान ही चुके होंगे की Truecaller से Caller Information निकाली जा सकती हैं, यह है कुछ कमाल के features:- 

यह भी पढ़े : - GB व्हाट्सएप क्या है? किसी भी मोबाइल में Gb whatsapp कहा से Download करे ?

Caller Identified : 

दोस्तो Truecaller में आपको Unwanted Number को identified करने का ऑप्शन मिल जाता है इससे किसी के भी नाम का पता लग सकता है।

Manage Blocking : 

Truecaller की एक खास बात यह भी है, की इसमे आपको Number Blocking का भी एक फ़ीचर्स मिल जाता है यह बहुत मजेदार होता है।

Discover New Friends : 

दोस्तो Truecaller में आपको Discover New Friends का भी एक फ़ीचर्स मिल जाता है यहां आप दोस्त बना सकते है ।

New Group Chat features : -

दोस्तो Truecaller में आप Group Chat भी कर सकते है ।

Call Recording :-

दोस्तो Truecaller App में एक नया फ़ीचर्स ऐड हुआ है, अब आप Truecaller की मदद से Call Recording भी कर सकते है ।

Warning ⚠️🚨 : अज्ञात स्रोतों से Apk फ़ाइल (APK file) या मॉड (MODs) Download न करें, क्योंकि वे गोपनीय जानकारी लीक कर सकते हैं। इसके अलावा आपके फोन को सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर बिंदु से क्षतिग्रस्त होने की संभावना है।

Truecaller Mod Apk Download 

1:- No Ads (विज्ञापन नहीं)

आप प्रीमियम में विज्ञापनों से छुटकारा पा सकते हैं।

2:- Call Recording (Call रिकॉर्डिंग)

यह 2018 में जोड़ा गया Truecaller का सबसे अच्छा primium Service he .

3:- Who Viewed Your Profile (आपकी प्रोफ़ाइल को किसने देखा)

4:- Get the Premium Badges

👆Click And For Truecaller Apk 👇


Post a Comment

0 Comments