sharechat kya he || sharechat se paisa kese kamye

Sharechat se Paise kaise kamaye | how to earn money from Sharechat


   

  sharechat app क्या है ?


 दोस्तों sharechat भी Tiktok, Helo, Instagram की तरह ही एक मनोरंजन करने वाला ऐप है लेकिन इसमें Tiktok से कई और भी अलग अलग फीचर्स आपको देखने मिलेंगे 




sharechat का निर्माण आईआईटी के छात्रों ने मिलकर किया था और 2015 में इसे लॉन्च किया गया था sharechat जिसे की अब करोडो लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है और Tiktok और Helo जैसे बड़े ऐपस का भारत सरकार के बैन कर देने के बाद यह आप भारत मे बड़ी तेजी से फैल रहा है और लोगो को मनोरंजन प्रदान कर रहा है।


sharechat एप्लिकेशन में क्या क्या होता है 

sharechat Aplicacion में आपको मनोरंजन के लिए   फोटोज , फिल्मी गाने, जोक्स ऐसी बहुत सी मनोरंजन करने वाली चीजे देखने को मिल जाती है। और आप सभी जो भी लोग जो Original पोस्ट बनाते है अपना खुद का टैग और ग्रुप बनाकर फेमस हो सकते है। जिसे आप अपने फैमली या अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते है आप अपने दोस्तों का अकाउंट भी फॉलो कर सकते है और अपना खुद का अकाउंट बनाकर भी पोस्ट शेयर कर सकते है !




sharechat app में अकाउंट कैसे बनाया जाता है


Step 1 : सबसे पहले अपने गूगल प्लेस्टोर अकाउंट पर जा कर sharechat app डाउनलोड कर ले यह 25-30 Mb का होता है 


Step 2 : जैसे ही आप sharechat app डाऊनलोड कर उसे Open करोगे आपके सामने ऑप्शन आएगा भाषा का आपको कोई भी एक भाषा सिलेक्ट करनी है। इस मे आप को 10 से 12 भाषा देखने को मिलेगी 



Step 3 : जैसे ही आप भाषा सिलेक्ट करोगे आपके सामने मोबाइल नंबर , जेंडर और आपका नाम पूछा जायेगा ओर साथ मे आप किस जगह पर रहते है जैसे पंजाब, गोआ, आपको वह सब भर देना है



Step 4 : आपको यह इन्फॉर्मेशन भरने के सब्मिट बटन पर किल्क करना है इसके बाद आप आप इस एप्लिकेशन मजा ले सकते है और दोस्तो के साथ शेयर भी कर सकते है। 


Step 6 : OTP एंटर करने के बाद आपका अकाउंट एक्टिव हो जाता फिर आप अपना अकाउंट इस्तेमाल कर सकते है


Sharechat app में चैटिंग कैसे करे ओर इसमे कितने  प्रकार की चैटिंग होती है




 आप जैसे ही शेयर चैट ओपन करोगे आपके सामने निचे एक चैट का ऑप्शन मिलेगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है आप जैसे ही उस ऑप्शन पर क्लिक करोगे  इसमे आपके सामने तीन तरह के चैट के ऑप्शन मिल  जायेगे  यह opction इस प्रकार है !




1. अपने


2. चैटरूम


3. अनजान



इस तरह के तीन ऑप्शन आपको देखने मिलेंगे तो चलिये इन तीनो ऑप्शन को समज लेते है !


1) अपने –इस ऑप्शन में आप उन लोगो से चैट कर सकते जो आपके मित्र है  आप जो कुछ भी बातचीत उन लोगो से करोगे वह सारी बातचीत आपको इस ऑप्शन में देखने मिलेगी शेयर चैट ने चैटिंग के ऑप्शन के लिए बैकप भी रखा है  sharechat में आपको बैकअप लेने की कोई जरूरत नहीं आपके वह सारी चैट बिना बैकअप के साथ  ही मिल जाएगी यह बहुत अच्छा फीचर है sharechat  Aplicacion का   !


2) चैटरूम – दोस्तों आपको चैट ऑप्शन के अंदर एक दूसरा ऑप्शन मिलेगा chatroom का इस ऑप्शन में आप अपना एक चैट रूम बना सकते है अपने दोस्तों को भी उस चैट रूम में ऐड कर सकते है और सब दोस्त मिलकर बाते कर सकते है उसके निचे आपको एक ऑप्शन मिलेगा जिस में कई बहुत से बड़े चैटरूम  का जो की लोगो के बनाये हूए ग्रुप्स होंगे आप चाहे तो उन ग्रुप्स में लोगो के साथ चैट कर सकते है  बड़े चैटरूम की संख्या लगभग 100-300 लोगो तक कि हो सकती है और वह से भी नए दोस्त बना सकते है और इससे आप को जानने  में  आसानी होगी !




3) अनजान –  इस ऑप्शन के अंदर आपको वह मेसेज देखे जा सकते है  जिन व्यक्ति ने आपको फॉलो नहीं किया हो और फिर भी आपसे बात करना चाहते है उन व्यक्तिओ के मेसेज आपको इस ऑप्शन में दिखेंगे यह ऑप्शन sharechat ने इस लिए दिया है जो आप को बिना फॉलो किये MSG कर रहे है और आपने भी उस व्यक्ति को फॉलो नहीं किया है फिर भी आपको उस व्यक्ति ने मेसेज किया तो ऐसे मेसेज आपको अलग से नजर आएगा इस मे आप किसी को मेसज जवाब देने से पहले मेसज देख सकते है और तुरंत हो ब्लॉक भी कर सकते है  !

Post a Comment

0 Comments