Koo App Kya Hai Koo App Review in Hindi

Koo App Kya Hai – Koo App Review In  Hindi

हेल्लो दोस्तों, कैसे हो आप ?

Gkwithu  में आपका स्वागत है। आज मैं आपको सबसे अच्छे Application के बारे में बताने जा रहा हूँ। जो अब ट्विटर को  Competition  देने के लिए Internet पर आ गया है। जैसे कि  Mx Takatak और Moj App जैसे बहुत सारे वीडियो ऐप के साथ Competition कर रहा है। इसीलिए Koo App केवल भारत के लिए बनाया गया है। तो चलो पढ़ते है इसके बारे में ।

  1. ‌Koo ऐप क्या है ?  
  2. ‌यह कैसे और किस देश से काम करता है ? 
  3. ‌Koo Application के  फीचर ? 
  4. ‌Koo App कैसे Download करें ?  
  5. ‌koo ऐप का उपयोग कैसे करें ? 


इस पोस्ट में हम इन सारे सवालों का जवाब देंगे।  इसलिए अंत तक पढ़ना न भूलें दोस्तो चलो पढ़ते है।


1. Koo ऐप क्या है ?


Koo ट्विटर की तरह ही एक माइक्रोब्लॉगिंग सेवा है जहां उपयोगकर्ता अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं।  यह Aprameya राधाकृष्ण द्वारा विकसित किया गया है, जो सह-संस्थापक और सीईओ हैं।  Koo को पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था और इसने द Digital इंडिया AatmaNirbhar Bharat इनोवेट चैलेंज जीता जिसमें सबसे अच्छे भारतीय Application मिले जो विश्व स्तर के ऐप बनने की क्षमता रखते हैं।  ऐप के पीछे का विचार भारतीय users को Koo Website पर on सेक्शन ’के बारे में was के अनुसार, स्थानीय भाषाओं में अपनी राय साझा करने की अनुमति देना था।

“भारत का सिर्फ 10 % अंग्रेजी बोलता है।  भारत में लगभग 1 बिलियन लोग अंग्रेजी नहीं जानते हैं।  इसके बजाय वे भारत की 100 भाषाओं में से एक बोलते हैं।  वे अब स्मार्टफोन तक पहुंच बना रहे हैं और अपनी भाषा में इंटरनेट पसंद करेंगे। ”  यह कहा गया है, “कू इन भारतीयों की आवाज को सुनने का प्रयास है।  वे अब भारत के कुछ तेज दिमागों के विचारों को सुनकर अपनी मातृभाषा में Internet पर भाग ले सकते हैं और अपने विचारों को साझा करके अपने मन की बात भी कह सकते हैं। ”


Signal App क्या है ? 


2. यह कैसे और किस देश से काम करता है ?

Koo  ऐप एक भारतीय App ऐप है, जिसे दो भारतीय उद्यमियों ने मिलकर बनाया है। और इसे भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी मान्यता प्राप्त है। यह विशेष रूप से भारतीय आत्मनिर्भरता पर एक उदाहरण है।
कू ऐप ट्विटर की तरह ही काम करता है, और आप # हैशटैग, ट्रेंडिंग टॉपिक, समाचार आदि पर ध्यान देकर रेडियो जैसे लोगों को भी शेयर कर सकते हैं।


3. Koo Application के  फीचर?

koo में ऐसी विशेषताएं हैं जो ट्विटर के समान हैं।  यह उपयोगकर्ताओं को एक फ़ीड के माध्यम से व्यक्तियों का पालन करने और ब्राउज़ करने की अनुमति देता है।  उपयोगकर्ता पाठ में संदेश लिख सकते हैं या उन्हें Audio, video प्रारूपों में साझा कर सकते हैं।  इसमें कन्नड़, तमिल, तेलुगु, तमिल और अंग्रेजी भाषा के विकल्प हैं, अन्य जल्द ही आने वाले हैं।  यह लोगों को अपनी स्थानीय भाषाओं में अपनी राय व्यक्त करने की भी अनुमति देता है।

संदेशों को 400 अक्षरों तक लिखा जा सकता है और उन्हें "Koo" कहा जाता है।  भाषा समुदाय हैं जो अनिवार्य रूप से एक विशेष भाषा में सभी सामग्री दिखाते हैं।


2021 में Mx Takatak से पैसे कमाने की पूरी जानकरी 


4. Kuu App कैसे Download करें?

Kuu Android और  IOS दोनों पर उपलब्ध एक मुफ्त ऐप है।  वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ता Google Play पर पहुंच सकते हैं और "Koo" खोज सकते हैं।  Google Play पर ऐप का नाम "Koo: इंडियंस विद इंडियंस इन इंडियन लैंग्वेजेस" है।  इसे प्रदाता के रूप में बॉम्बेनेट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ ऐप स्टोर पर सिर्फ "Koo" नाम दिया गया है।

आप वेबसाइट पर जा सकते हैं और Google Play या ऐप स्टोर डाउनलोड विकल्पों पर क्लिक करके डाउनलोड लिंक पर पुनः निर्देशित किया जा सकता है।


ये भी पढ़े

5. koo ऐप का उपयोग कैसे करें?

Kuo ऐप में लॉग इन करने के बाद, आपको सीधे प्रोफाइल में अपनी डिटेल्स भरनी होंगी।  उसके बाद यदि आप कुछ पोस्ट करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं।

उसके बाद आपको + Koo Click करना होगा।

उसके  बाद वह 'ऑन योर माइंड' में नजर आएंगे।

  फिर #Hastag  और @ दिखाई देगा आपको ।

  उसके बाद, कीबोर्ड, माइक और Video का विकल्प दिखाई देगा।  वहां से आप अपने Text मैसेज, Audio और Video भी शेयर कर सकते हैं।  और आप # Hastag और दोस्तों पर ध्यान दे सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments